Bihar Labour Card 2022: सभी लेबर कार्ड बालों को मिलते है 5 हजार ,जाने कैसे

Bihar Labour Card 2022: सभी लेबर कार्ड बालों को मिलते है 5 हजार ,जाने कैसे

यदि आप भवन निर्माण कार्य में लगे हैं चाहे आप मजदूर हों, राजमिस्त्री हों या भवन निर्माण श्रमिक हों, तो बिहार भवन एवं अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की ओर से आपको श्रमिक कार्ड का पंजीयन एवं पंजीयन कराना होगा। बिहार भवन निर्माण श्रमिक। . उस लेबर कार्ड के तहत बिहार सरकार हर साल 5000 बिहार Bihar Labour Card 2022 सहायता प्रदान करती है। ऐसे में आप बिहार लेबर लिस्ट 2022 में अपना नाम चेक कर लें कि अगर आपका नाम लिस्ट में है तो आपको सरकार की ओर से ₹5000 प्रति वर्ष की सहायता मिलेगी।

Bihar Labour Card 2022: भारत में हर राज्य अपनी राज्य सरकार द्वारा निर्माण से संबंधित श्रमिकों को श्रमिक कार्ड जारी करता है। इसी तरह बिहार राज्य सरकार भवन निर्माण से जुड़े मजदूरों का लेबर कार्ड बनाती है. भवनों के निर्माण में लगे मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से राज्य श्रम कार्ड की शुरुआत की गई है। बिहार राज्य विभिन्न योजनाओं के तहत श्रमिक कार्ड धारकों को लाभ प्रदान करता है। जिसमें योजना के तहत चिकित्सा सहायता, छात्रवृत्ति, विवाह सहायता और घर की मरम्मत के पैसे जैसे लाभ प्रदान किए जाते हैं। अगर आप भी एक निर्माण श्रमिक हैं

Bihar Labour Card 2022 news today

इसके अनुसार, एक वर्ष की सदस्यता पूर्ण होने पर राज्य सरकार द्वारा अकुशल श्रमिकों के लिए निर्धारित न्यूनतम मजदूरी के 90 दिनों के वेतन के बराबर राशि पंजीकृत महिला निर्माण श्रमिकों को डिलीवरी की तारीख के पहले दो दिनों के लिए देय है। . यह अनुदान स्वास्थ्य कल्याण और अन्य विभागों के अतिरिक्त है।

Leave a Comment